International News Network

Breaking News
| | | | | | | |

BJP leaders told journalist, we are also in fear - Samajwadi Party is winning with absolute majority - Exit Poll

BJP leaders told journalist, we are also in fear - Samajwadi Party is winning with absolute majority - Exit Poll

March 08, 2022 11:42 AM
BJP leaders told journalist, we are also in fear - Samajwadi Party is winning with absolute majority - Exit Poll

पत्रकार से भाजपाईयों ने कहा हम भी हैं दहशत में

समाजवादी पार्टी पूर्ण बहुमत से जीतेगी - एग्जिट पोल

मोहम्मद तारिक सलीम

उत्तर प्रदेश में मतदान शुरू होने से एक माह पहले ही गोदी मीडिया ने समाजवादी पार्टी की हार सुनिश्चित कर दी थी और भाजपा को प्रचंड बहुमत से जीता दिया था। भाजपा ने एक घिनौने शडयंत्र के तहत एैसा माहौल बनाने की कोशिश किया कि उत्तर प्रदेश की जनता उसके झांसे में जाए। यह बातें ओपिनियन पोल, समाचार पत्रों एवं विज्ञापन के माध्यम से खूब फैलाई गयी। जबकी जमीनी हकीकत तो यह थी कि एंटी इन्कम्बेन्सी इतनी जबरदस्त थी कि भाजपा के विधायकों एवं नेताओं का बुरा हाल था, हर तरफ जनता उन्हें गालियां दे रही थी, भाजपा की हर रैलीयां फलाप हो रही थी, गांव गांव में भाजपा नेताओं को दौड़ा दौड़ कर पीटा जा रहा था, भगाया जा रहा था, बहिष्कार किया जा रहा था, हर तरफ अफरातफरी का माहौल था। वहीं दूसरी तरफ समाजवादी पार्टी का हर शो सुपरहिट हो रहा था।

एक दिलचस्प किस्सा - कुछ दिनों पहले मेरे एक पत्रकार मित्र संघ और भाजपा नेताओं के साथ भोजन कर रहे थे। किसी ने पूछा कि पत्रकार महोदय क्या माहौल है। बेचारे ने दबी हुई आवाज में कहा कि भाई अगर सच बता दूंगा तो आप लोग मुझे मारने लगेंगे। नेताओं ने कहा नही यार बताओं तो, ग्राउन्ड रिर्पाट क्या है। उन्होनें कहा कि भाजपा का बुरा हाल है, इस बार मुझे भाजपा की नैया डूबती नजर रही है। उनके इतना कहते ही उन सब ने कहा पत्रकार साहब सच तो यह है कि हम लोगों को हाईकमान की बात माननी है, पर गांव में जाने की हिम्मत नहीं हो रही है, यहां तक कि अपने इलाके से भी डर लग रहा है, कब कहां गांव की जनता घेर कर मारने लगे कुछ पता नहीं।

कल सातंवे चरण का मतदान पूरा होने के बाद से जो एक्जिट पोल गोदी मीडिया दिखा रहा है, वह काफी हास्यपद है। जबकि सच्चाई तो यह है कि अगर गोदी मीडिया को दरकिनार करके रवीश कुमार-एन.डी. टी.वी., आशुतोष गुप्ता-सत्य डाट काम, दीपक शर्मा शो, प्रसून बाजपेई, अभिशार शर्मा, अभय कुमार दूबे-राजनीतिक विश्लेषक वगैरह लोगों का विश्लेषण सुनिए तो भाजपा की औकात मालूम हो जाएगी।

सच्चाई तो यह है कि हिन्दुस्तान की जानी मानी सर्वे एजेंसी (मूरथी, आत्मा शाक्क्षी ग्रूप) जो एक्जिट पोल देती हैं वह हमेशा 99 प्रतिशत सच साबित होता है। सर्वे में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश में सपा (235-240), भाजपा (138-140), बसपा (19-23), कांग्रेस (12-16), पंजाब में कंाग्रेस (58-61), आप (34-38), शिरोमणि अकाली दल (18-21),भाजपा (4-5), उत्तराखण्ड में भाजपा (20-21), कंाग्रेस (43-47), आप (2-3), अन्य (1-2) एवं गोवा में कंाग्रेस (21-24), भाजपा (9-10), आप (2-3), अन्य (5-6).

arabiantimes

Title issued by: Government Of India, Registrar of Newspaper for India-UPENG/2013/54180

2018 Arabian Times. All Rights Reserved. Designed & Developed By Teqza Infotech

loading...